लोक शिकायत प्रकोष्ठ

लोक शिकायत प्रकोष्ठ

लोक शिकायत प्रकोष्ठ द्वारा विभिन्न स्तरो पर जनता द्वारा की गयी शिकायतो का निस्तारण कराया जाता है । इसमें मुख्य रूप से मा0 मुख्यमंत्री कार्यालय, उ0प्र0 शासन, मण्डलायुक्त कार्यालय, पुलिस महानिदेशक कार्यालय, अपर पुलिस महानिदेशक कार्यालय, पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय, लखनऊ पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी कार्यालय के स्तर पर प्राप्त शिकायतो का प्रकोष्ठ द्वारा निर्धारित रजिस्टरों में विवरण अंकित करते हुए शिकायतो को सम्बन्धित क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्त को जाँच हेतु प्रेषित किया जाता है । सहायक पुलिस आयुक्त द्वारा संदर्भित प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही करते हुए आख्या कार्यालय में उपलब्ध करायी जाती है, कृत कार्यवाही की आख्या सम्बन्धित को इस प्रकोष्ठ के माध्यम से प्रेषित की जाती है । प्रकोष्ठ द्वारा जाँचो के समयबद्ध और गुणवत्तापरक निस्तारण कराये जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी जाती है।

ऑनलाइन शिकायत

पूरा नाम *संपर्क नंबर *
ई-मेल *विषय *
मकान नंबर *पता *
पिन कोड *पुलिस स्टेशन *
शिकायत *
दस्तावेज *Limit:2 MB pdf|jpeg|doc|jpg
स्वीकृति : मैं प्रमाणित करता हूं कि उपरोक्त जानकारी के अनुसार मेरे द्वारा प्रदान की गई जानकारी मेरे ज्ञान के अनुसार सटीक और सही है। मैं समझता हूं कि जानकारी को रोकना या गलत जानकारी देना एक आपराधिक अपराध है और इसके परिणामस्वरूप मेरे खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।
अस्वीकरण :प्रचलित कानूनों के अनुसार, एक प्रमुख अपराध (चोरी, मोटर वाहन चोरी, दुर्घटना, चेन-स्नैचिंग, हमला, बलात्कार, हत्या, हत्या करने का प्रयास, डकैती, जबरन वसूली आदि) जैसे अपराधों की एफआईआर ही हो सकती है। एक पुलिस स्टेशन में पंजीकृत होना। कृपया अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन से संपर्क करें।

यह साइट केवल छोटे अपराधों (c गैर-संज्ञेय अपराधों) के बारे में शिकायत संबद्ध करेगी। आपकी शिकायत को संबंधित पुलिस स्टेशन को भेजा जाएगा, जहां आपको आगे स्पष्टीकरण देने और / या बयान देने के लिए बुलाया जा सकता है।

   Please prove you are human by selecting the Truck.